Explore Thalassery (July 13, 2024)

170

TraveTv.News के इस कड़ी में निम्न्लिखित मुख्य ख़बरे हैं

  • आज ट्रेवल टीवी में बात होगी नार्थ मालाबार के कल्चरल कैपिटल Thalassery की। केरला में मौजूद ये डेस्टिनेशन अपने रिच कल्चरल और हिस्टोरिकल हेरिटेज के कारण बनता है एक परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन।
  • Thalassery का इतिहास पुर्तगाली, डच और ब्रिटिश colonial powers के प्रभाव के साथ प्राचीन काल से चला आ रहा है। यह शहर well-preserved colonial buildings का शहर है, जिसमें 18 वीं शताब्दी के अंत में ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी द्वारा निर्मित प्रतिष्ठित थालास्सेरी फोर्ट भी शामिल है। यह किला क्षेत्र के colonial past की झलक पेश करता है और अरब सागर का मनोरम व्यू देखने को मिलता है।
  • Thalassery Fort, Muzhappilangad Beach, Dharmadam Island, Jagannath Temple Gundert Bungalow इस डेस्टिनेशन पर must visit प्लेसेस हैं। ये डेस्टिनेशन शांत वातावरण में छुट्टियां बिताने के भी बिलकुल परफेक्ट है। यहाँ के sea beaches अभी पूरी तरह से एक्स्प्लोर नहीं किये गए हैं।
  • थालास्सेरी उत्तरी केरल के कुछ और टूरिस्ट डेस्टिनेशन के लिए गेटवे भी हैं। थालास्सेरी को कन्नूर, वायनाड या आसपास के अन्य क्षेत्रों जैसे बड़े ट्रेवल प्लान के हिस्से के रूप में शामिल कर सकते हैं। अगर आप खाने पीने के शौक़ीन हो तो Thalassery में आपके लिए बहुत कुछ है, यहाँ पर मालाबार cuisine का आनद उठा सकते हैं, जिसमें ऑथेंटिक दिशेस जैसे Thalassery biryani must try है। इसके अलावा यहाँ sea फ़ूड की वाइड वैरायटी भी मिलती है l खासतौर पर कोकोनट के साथ sea फ़ूड प्रेपरे किया जाता है।
  • Thalassery के बाजारों में यहाँ के लोकल produce मसाले , केले के चिप्स और jackfruit चिप्स पारंपरिक केरल स्नैक्स की खरीददारी कर सकते हैंl इसके अलावा यहाँ के लोकल मार्किट में traditional keral साडी की शौपिंग की जा सकती है
    और अब अंत में बात यहाँ मौजूद accommodation आप्शन की.. यहाँ पर बजट से लेकर लक्ज़री होटल्स के आप्शन अवेलेबल है। fortune avenue, safarron stay amaya, hotel paris presidency, the pearl view hotel, parco residency के अलावा कई हेरिटेज प्रॉपर्टीज को भी boutique hotels की रेंज भी यहाँ मौजूद है।