Explore karwar (October 5, 2024)

118

TraveTv.News के इस कड़ी में निम्न्लिखित मुख्य ख़बरे हैं

  • Incredible India केएक और छुपे हुए खजाने की आज बात होगी ट्रेवलTV में….नाम है कारवार और ये डेस्टिनेशन मौजूद है कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ ज़िले में, जिसकी सीमा देश के पर्यटन हब गोवा से सटी हुइ हैं।
  • ये खूबसूरत डेस्टिनेशन भारत की वेस्ट कोस्टल लाइन के किनारे बसा है तो सबसे पहले आएये बात कर लेते हैं यहाँ के beaches की…जो बेहद attractive हैं लेकिन अभी तक unexplored होने के कारण बीच लवर्स के लिए हेवन हैं। देवबाग बीच, मजाली बीच और कुड़ी बाग बीच पर पर्यटक शांत वातावरण में अपने आपको perfectly rejuvenate कर सकते हैं।
  • यहाँ के beaches गोवा के beaches जैसा अनुभव देते हैं लेकिन ये beeches अभी तक unexplored हैं। क्योँ कि ये एक बीच डेस्टिनेशन है तो हर तरह का water स्पोर्ट्स तो यहाँ आप एक्स्प्लोर कर ही सकते हो।
  • Beeches में टाइम स्पेंड करने के अलावा आप अपनी इस ट्रिप में गुडल्ली पीक, ऑयस्टर रॉक-आइलैंड, काली ब्रिज, महादेव गड किला, कारवार एक्वेरियम, Warship Museum जैसे जगहों पर साईट seeing को अपनी itinerary का हिस्सा बना सकते हैं। इसके अलावा अनाशक्ति आश्रम, कोट शिवेश्वर और कुमटा शहर आपकी आध्यात्मिक यात्रा में अहम भूमिका निभाएगा।
  • अगर आपको कन्नड़ संस्कृति को समझाना है तो यहाँ के लोकल मार्किट आपको ये समझाने और अनुभव कराने के लिए तैयार हैंl लोकल मार्किट में visit करके आप यहाँ के पारंपरिक कपडे, लोकल arctician द्वारा बनाये गए हेंडीक्राफ्ट की खरीदारी कर सकते हैं। और इन्ही लोकल मार्किट में लोकल फ्लेवर taste करना मत भूलिए। Non-vegetarian यहाँ की कन्नड़ style फिश करी ज़रूर try करें और vegetarian यहाँ के उडुपी cuisine में एक बिलकुल डिफरेंट taste अनुभव करेंगे।
  • कारवार की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च के बीच होता है। इस दौरान मौसम सुहावना रहता है और आप बाहर घूमने का पूरा आनंद ले सकते हैं। बारिश के मौसम में यहाँ का प्राकृतिक सौंदर्य और भी बढ़ जाता है, लेकिन यात्रा करने में कुछ कठिनाइयां हो सकती हैं।
  • इस डेस्टिनेशन में स्टर्लिंग जैसे ब्रांड ने अपनी प्रॉपर्टी establish की है इसके अलावा hotel Aman International, Premier Residency, Cintacor Island Resort, Amrut Aura यहाँ के प्रीमियर accommodation आप्शन हैं।
  • कारवार पहुँचने के लिए गोवा के डाबोलिम एअरपोर्ट या फिर हुबली एअरपोर्ट को चुना जा सकता है। दोनों ही एयरपोर्ट्स से डेस्टिनेशन के बीच का road ट्रेवल experience आपकी छुट्टियों की शुरुआत और अंत को एक नया रंग देगा।